अंतरराज्जीय वाहन चोर गिरोह पकड़ाया, एक करोड़ के वाहन बरामद

इंदौर : पुलिस की क्राइम ब्रांच को एक बड़ी सफलता हाथ लगी है। उसने प्रतापगढ उत्तर प्रदेश के अनतर्राजीय शातिर वाहन चोर गिरोह के 5 बदमाशों को गिरफ्त में लेते हुए एक करोड़ से अधिक कीमत के चार पहिया वाहन बरामद किए हैं।
अतिरिक्त पुलिस आयुक्त राजेश हिंगणकर ने पत्रकार वार्ता के जरिए यह जानकारी दी। पुलिस उपायुक्त अपराध शाखा निमिष अग्रवाल और अतिरिक्त पुलिस उपायुक्त अपराध गुरुप्रसाद पाराशर भी इस दौरान मौजूद रहे।

चोरी के 11 वाहन बरामद।

एसीपी हिंगणकर ने बताया कि पकड़े गए बदमाशों ने जनवरी 2022 से लेकर मार्च 2022 तक इंदौर के विभिन्न थाना क्षेत्रों से कार चोरी की दर्जनो घटनाएं कबूली, जिनमें से थाना भंवरकुंआ, चंदन नगर , खजराना, तिलक नगर, छत्रीपुरा, महू,अन्नपूर्णा, राजेन्द्र नगर और किशनगंज क्षेत्र से चोरी किए कुल 11 वाहन उनके कब्जे से बरामद हुए हैं।इसी के साथ वाहन चोरी में प्रयुक्त डिवाइस व अन्य उपकरण भी बरामद किए गए।

विशेष डिवाइस के जरिए खोलते थे लॉक।

एसीपी हिंगणकर ने बताया कि गेंग का मुख्य सरगना आर्यन उर्फ अनहद उर्फ इमरान खान विशेष डिवाइस के जरिए गाड़ियों को अनलॉक कर चोरी कर दूसरे राज्यों में बेचता था।सरगना आर्यन उर्फ अनहद उर्फ इमरान खान अपने साथी अजय कटपाल, सऊद, व अन्य फरार आरोपी मुम्बई से इंदौर, चोरी की कार से फर्जी नंबर प्लेट लगाकर आते और कार चोरी करके पीथमपुर बेटमा क्षेत्र में 1 दिन छिपाकर खड़ी कर देते थे। बाद में मौका देखकर ले जाते थे।

गेंग का सरगना आर्यन उर्फ अनहद खान पूर्वे में भी इंदौर में चार पहिया चोरी के अपराध में जेल बन्द था, वही अजय कटपाल से उसकी मुलाकात हुई और उसे गेंग में शामिल कर लिया।

दिन में रैकी, रात में चोरी।

पुलिस के मुताबिक आरोपी पीथमपुर बेटमा क्षेत्र में भी रूम किराये से लेकर रहते थे वही पर रुकते। इंदौर में आकर दिन में रेकी करते और रात में कार चोरी करके ले जाते थे।

झारखंड से पकड़ा एक आरोपी।

एसीपी हिंगणकर ने बताया कि गेंग का एक सदस्य मो. सऊद 2020 में पुलिस पर फायरिंग कर फरार हो गया था, तभी से पुलिस उसकी तलाश कर रही थी, उसको क्राइम ब्रांच जमशेदपुर झारखंड से गिरफ्तार कर इंदौर लाई।

गेंग के सदस्य आरोपीगणों के विरुद्ध पूर्व में राजस्थान, मुम्बई एवं अन्य राज्यों में भी चार पहिया वाहन चोरी के अपराध पंजीबद्ध होने की बात डीसीपी निमिष अग्रवाल और एडीसीपी गुरुप्रसाद पाराशर ने कही। पकड़े गए बदमाशों को रिमांड पर लेकर गेंग के अन्य फरार आरोपियों और वाहन चोरी की अन्य वारदातों के बारे में पूछताछ करने की बात पुलिस अधिकारियों ने कही।

Leave a Reply

Your email address will not be published.