सिरफिरा आशिक निकला अग्निकांड का आरोपी, शादी से इंकार करने पर लगाई थी युवती की स्कूटी में आग

इंदौर : स्वर्णबाग कॉलोनी स्थित तीन मंजिला इमारत में हुए अग्निकांड को लेकर जो आशंका जताई जा रही थी, वो अंततः सच साबित हुई। सीसीटीवी फुटेज में नजर आ रहा युवक ही अग्निकांड का आरोपी निकला। इस सिरफिरे आशिक के पागलपन में 7 जिंदगियां आग की भेंट चढ़ गई। पुलिस कमिश्नर, इंदौर महानगर हरिनारायणचारी मिश्र ने इसकी पुष्टि कर दी है।

एकतरफा प्यार में बदला लेने के लिए लगाई आग।

शनिवार रात पुलिस कमिश्नर मिश्र ने मामले का खुलासा किया। उन्होंने कहा कि शुरुआत में पुलिस भी यह मानकर चल रही थी की बिल्डिंग में आग संभवतः शॉर्ट सर्किट की वजह से लगी होगी लेकिन जैसे – ऐसे जांच आगे बढ़ी और सीसीटीवी फुटेज में युवक की मौजूदगी नजर आई, जांच की दिशा बदल गई। युवक के बारे में जांच- पड़ताल करते ही पूरी घटना का खुलासा हो गया। पुलिस कमिश्नर के मुताबिक उक्त युवक की पहचान संजय ऊर्फ शुभम दीक्षित के रूप में हुई। मूलतः झांसी का रहने वाला ये युवक 6 माह पूर्व इसी बिल्डिंग में रहता था। उसी बिल्डिंग में रहने वाली युवती से वह एकतरफा प्यार करता था और शादी करना चाहता था। वह युवती पर शादी के लिए दबाव बना रहा था लेकिन उसने इनकार कर दिया। इस बीच युवती की शादी कहीं और तय होने से बौखलाए आरोपी युवक शुभम का उक्त युवती से विवाद भी हुआ था। युवती से बदला लेने की नीयत से आरोपी शुभम शुक्रवार देर रात स्वर्णबाग कॉलोनी स्थित उक्त बिल्डिंग में पहुंचा और पार्किंग में खड़ी युवती की स्कूटी में पेट्रोल डालकर आग लगा दी। पेट्रोल भी उसने वहीं खड़ी एक बाइक में से ही निकाला था। स्कूटी में आग लगाकर आरोपी शुभम वहां से भाग निकला पर उसकी यह करतूत पास की बिल्डिंग में लगे सीसीटीवी में कैद हो गई।

पार्किंग से फैली आग ने बिल्डिंग को चपेट में लिया।

पुलिस कमिश्नर मिश्र ने बताया आरोपी शुभम द्वारा स्कूटी में लगाई गई आग तेजी से वहां खड़े अन्य दो पहिया और चार पहिया वाहनों में फेल गई। देखते ही देखते विकराल रूप धारण कर चुकी आग की लपटों में पूरी बिल्डिंग घिर गई। आग और धुएं के गुबार में फंसे लोग बाहर नहीं निकल पाए। जब तक फायर ब्रिगेड आकर आग पर काबू पाती, 6 महिलाओं सहित 7 जिंदगियां झुलसकर और दम घुटने से दम तोड चुकी थीं। 8 लोगों को झुलसी हालत में एम वाय अस्पताल पहुंचाया गया, जहां उनका इलाज चल रहा है। पुलिस कमिश्नर के मुताबिक आरोपी शुभम के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। उसे कठोरतम दंड दिलाने में पुलिस कोई कसर नहीं छोड़ेगी।

सीएम ने किया है, मुआवजे का ऐलान।

बता दें कि सीएम शिवराज ने अग्निकांड में जानमाल पर गहरा दुःख जताते हुए मृतकों के परिजनों को 4 – 4 लाख रुपए मुआवजे का ऐलान किया है। उन्होंने घायलों के समुचित इलाज के भी निर्देश दिए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.